Saturday , February 16 2019
Breaking News
Home / खेल / पीवी सिन्धु से लेकर किदम्बी श्रीकांत तक, क्वार्टरफाइनल तक ही धराशायी हुए भारतीय दिग्गज

पीवी सिन्धु से लेकर किदम्बी श्रीकांत तक, क्वार्टरफाइनल तक ही धराशायी हुए भारतीय दिग्गज

बैडमिंटन हाँग-काँग सुपर-500 टूर्नामेंट में सात भारतीयों ने एकल स्पर्धा और चार जोड़ियों ने युगल प्रतिस्पर्धाओं में चुनौती पेश की। पीवी सिन्धु इस साल एक भी ख़िताब नहीं जीत सकी हैं। उनके पास ख़राब फ़ॉर्म से बाहर निकल, साल का पहला ख़िताब जीतने का मौका था, जो कि उन्होंने गंवा दिया है।

सेमीफाइनल तक आते-आते सभी भारतीय दिग्गज धराशायी हो चले हैं। साइना नेहवाल से लेकर किदम्बी श्रीकांत तक कोई भी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफ़ल नहीं रहा। किदम्बी श्रीकांत से थी उम्मीदें टॉप सीडेड भारतीय पुरुष खिलाड़ी, किदम्बी श्रीकांत पिछले छः टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक पहुँचने में सफ़ल रहे हैं।

और पढें – UFC चैंपियन ने दी ब्रॉक लैसनर को धमकी

लेकिन ख़िताब अभी भी उनसे कोसों दूर ही खड़ा है। पिछले छः टूर्नामेंट में वो केवल एक ही बार सेमीफाइनल तक की राह तय कर सके हैं। हाँग-काँग में उन्हें जापान के केन्ता निशिमोटो के खिलाफ़ उनके करियर की पहली हार झेलनी पड़ी। 44 मिनट तक चले मुक़ाबले में उन्हें 17-21, 13-21 से हार झेलनी पड़ी।

समीर वर्मा हैं गज़ब की फ़ॉर्म में युवा भारतीय सनसनी समीर वर्मा बेहद ही अच्छी फ़ॉर्म से गुज़र रहे हैं। बीते एक महीने के भीतर वो जोनाथन क्रिस्टी, शि युकी और चेन लोंग जैसे दिग्गजों को कोर्ट पर मात दे चुके हैं। यहाँ भी उन्होंने क्वार्टरफाइनल में तो जगह बनाई, लेकिन हाँग-काँग में उन्हें ‘ली च्युक यू’ के खिलाफ़ संघर्षपूर्ण मुक़ाबले में 15-21, 21-19, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।

लगातार टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाने के कारण वो अगले सप्ताह आने वाली लेटेस्ट रैंकिंग में टॉप-15 में एंट्री कर सकते हैं। हाँग-काँग टूर्नामेंट में सात भारतीयों ने एकल स्पर्धा और चार जोड़ियों ने युगल प्रतिस्पर्धाओं में चुनौती पेश की। पीवी सिन्धु इस साल एक भी ख़िताब नहीं जीत हैं।

यह भी पढें – CM नीतीश कुमार के कमरे से टीवी चोरी, शिकायत करने गए लोगों की पुलिस ने की पिटाई

About admin

Check Also

Roman Reigns

ऐसे रैसलर जो जल्दी ही कर सकते है wwe में वापसी

विन्स मैकमेहन ने WWE के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन बीते एक साल से …