Saturday , February 16 2019
Breaking News
Home / क्रिकेट / आख़िरी टी20 मुक़ाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छः विकेट से हराया

आख़िरी टी20 मुक़ाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छः विकेट से हराया

रविवार शाम भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अंतिम टी20 मुक़ाबला खेला गया। कप्तान, विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल, टीम इंडिया ने मेजबान टीम को छह विकेट से हरा दिया।

इसी के साथ तीन टी20 मैचों की यह सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर छूटी। दूसरा मुक़ाबला बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था। पहले टी20 मुक़ाबले में भारत को केवल चार रन के अंतर से हार का स्वाद चखना पड़ा।

ऑस्ट्रलिया ने जीता टॉस

aaron finch

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया था। लेकिन पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय ऑस्ट्रेलिया पर तब भारी पड़ गया। जब कृणाल पांड्या ने अपने चार ओवर में 36 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

और पढें – आरसीबी फ्रेंचाइजी की नजरें हैं इन 3 ऑलराउंडर्स पर है

ऑस्ट्रेलिया निर्धारित बीस ओवरों में छः विकेट के नुकसान पर केवल 164 रन ही बना सकी। पिच के हिसाब से यहाँ 180 रन का स्कोर भी चेज़ कर लिया जाता है। लेकिन कृणाल पांड्या की घातक गेंदबाज़ी के आगे कंगारू बल्लेबाजों की एक न चली।

शिखर धवन की तेज़-तर्रार पारी

 

164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने ही ऑस्ट्रेलियाइ गेंदबाज़ों की बखिया उधेड़ कर रख दी। शिखर धवन ने 22 गेंद की अपनी पारी में ताबड़तोड़ 41 रन ठोके। इनमें उन्होंने छः चौके और दो छक्के जड़े।

और पढें – Most successfully 300 plus chased down totals by Teams

शिखर धवन के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक छोर बड़ी ही मजबूती से संभाले रखा। कोहली ने 41 गेंदों में 61 रन की पारी खेल भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

केएल राहुल एक बार फिर विफल

kl rahul

केएल राहुल एक बार फिर ख़राब फ़ॉर्म के चलते संघर्ष करते दिखाई पड़े। उन्होंने बीस गेंदों में केवल चौदह रन की पारी खेली। एक और बल्लेबाज, जिसे मौके पर मौके दिए जा रहे हैं।

ऋषभ पन्त पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे। लेकिन इसके बाद कप्तान का साथ दिनेश कार्तिक ने निभाया, उन्होंने 18 गेंद में 22 रन की सूझबूझ भरी पारी खेली।

About Himanshu Sharma

Check Also

Roman Reigns

ऐसे रैसलर जो जल्दी ही कर सकते है wwe में वापसी

विन्स मैकमेहन ने WWE के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन बीते एक साल से …